केंद्रीय खेल मंत्री ने फिट इंडिया साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण को लॉन्च किया


केंद्रीय खेल मंत्री श्री किरेन रिजिजू ने हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से फिट इंडिया साइक्लोथॉन का दूसरा संस्करण लॉन्च किया। 7 दिसंबर 2020 से शुरू होने वाली मेगा साइकिलिंग प्रतियोगिता 31 दिसंबर 2020 तक 25 दिनों तक चलेगी। यह प्रतियोगिता देश भर में प्रत्येक जिले में आयोजित की जाएगी। देश के नागरिक फिट इंडिया की वेबसाइट (https://fitindia.gov.in/fit-india-cyclothon-2020 /), पर पंजीकरण करके भाग ले सकते हैं।  लोग प्रतिदिन अपनी पसंद की दूरी तय कर सकते हैं और @FitIndiaOff और #FitIndiaCyclothon तथा #NewIndiaFitIndia का उपयोग करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी फोटो और वीडियो को साझा कर सकते हैं।

मेगा प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए नागरिकों को प्रोत्साहित करते हुए, श्री रिजिजू ने ट्वीट संदेश में कहा, “फिट रहने और कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए साइकिल चलाना एक शानदार तरीका है। मैं आप सभी को 7 से 31 दिसंबर तक अपने परिवार और दोस्तों के साथ दूसरे फिट इंडिया साइक्लोथॉन में आमंत्रित करता हूं। आइए जुड़ते हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी PM @NarendraModi के फिटनेस का डोज़, आधा घण्टा रोज़ ’#NewIndiaFitIndia और  #FitIndiaMovement” फिटनेस आह्वाहन से।

फिट इंडिया साइक्लोथॉन के आरम्भिक संस्करण को खेल मंत्री ने गोवा के पणजी में जनवरी 2020 में शुरू किया था। इस कार्यक्रम का आयोजन आउटडोर गतिविधियों में लोगों को शामिल करने के लिए और देश भर में साइकिल चलाने की संस्कृति शुरू करने के उद्देश्य से किया गया था। इस कार्यक्रम में देश भर के 35 लाख से अधिक साइकिल चालकों ने भागीदारी की थी।